Friday 03/ 05/ 2024 

Dainik Live News24
एनडीए प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा के पक्ष में महिलाओं ने एकजुट होकर वोट देने के लिए ली संकल्पराष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन की नोखा वार्ड नंबर 11 में हुई बैठकबक्सर लोकसभा से निर्दलीय प्रत्याशी पूर्व आईपीएस आनंद मिश्रा ने किया जनसंपर्कलक्ष्य तय कर मेहनत करें तो सफलता निश्चित: मोनिका श्रीवास्तवआर्थिक तंगी से जूझ रही शिक्षामित्र की मौत, परिजनों में मचा कोहरामराजस्व और फौजदारी कोर्ट का समय बदला, 30 जून तक के लिए नया आदेश जारीबार्डर से जारी है देशी शराब की तस्करी, शहाबगंज पुलिस ने बिहार के तस्कर को पकड़ाघर-घर सीटी बजा कर मतदान के लिए किया गया प्रेरितजिलाधिकारी के नेतृत्व में चला दिव्यांग मतदाताओं के लिए जागरूकता अभियानकिसानों को हर संभव मदद दिलाने का करेंगे प्रयास:- अवधेश यादव
जमुईटॉप न्यूज़बिहारराज्य

राम नवमी के शुभ अवसर पर एस एस बी ने किया भंडारा का आयोजन

सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट 

सी समवाय 16 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट श्री मनीष कुमार के निर्देश पर राम नवमी के शुभ अवसर पर बुधवार को चरका पत्थर कैम्प के सहायक कमांडेंट श्री आशीष वैष्णव ने अपनी टीम के साथ मिलकर सेवा सुरक्षा बंधुत्व के तहत अपने कार्य क्षेत्र के आदिवासी व सुदूरवर्ती गांवों में असरखो , तेतरिया , कठवारा एवं कहुवा आदि गावों में भंडारा का आयोजन किया।

साथ ही इसके पुर्व चरका पत्थर कैंप्स परिसर में कन्या भोज कर वाया गया । इस दौरान युवा ओर युवतियों को सशक्त बनाने के लिए प्रेरित किया गया ।

 मौके पर उपस्थित एस एस बी के जवानों ने अपनी ड्यूटी का निर्वाह करते हुए यह मानवतावादी कार्य कर ग्रामीणों का दिल जीत रहे हैं । सहायक कमांडेंट आशीष वैष्णव ने बताया कि इस प्रकार के कार्यक्रम उनके टीम के द्वारा निरंतर किए जाते रहते हैं ।

उन्होंने बताया कि पिछले वर्ष भी खिजरा तथा नैनीपत्थर आदि गांवों में भंडारे का आयोजन किया गया था । आज के इस भंडारा कार्यक्रम में तकरीबन 500 से अधिक लोगों के लिए हलवा पूरी और सब्जी का प्रबंध कराया गया है ।

 एक ओर जहां एसएसबी नक्सलियों की धरपकड़ में लगी रहती है वहीं दूसरे पहलू में लोगों की सेवा में भी अग्रसर रहती है । श्री वैश्नव ने आगे बताया कि‌ पिछले दो दिनों पूर्व ही एसएसबी के द्वारा 2 शक्तिशाली IED नष्ट किए गए थे ।

आज ग्रामवासियों महिलाओं ओर बच्चों को एस एस बी के जवानों ने बड़े ही स्नेह भाव से खाना परोसा । एसएसबी का ये मानवीय पहलू काबीले तारीफ है।

सहायक कमांडेंट ने आगे बताया की इस तरह के भोज का आयोजन जवानों ने अपने खुद के पैसे से करते हैं । उन्होंने स्वयं लोगों को प्रसाद रूपी खाने को परोसा और बच्चों से खूब देर तक बातचीत की ।

क्षेत्र को अपना परिवार मानने वाले सहायक कमांडेंट आशीष वैष्णव ने बताया की एसएसबी सेवा सुरक्षा और बंधुत्व के अपने ध्येय वाक्य को हमेशा ही चरितार्थ करती रहती है और करती रहेगी ।

इन आदिवासी गांवों के लोगों में बहुत ही उत्साह और एसएसबी के प्रति एक कृतज्ञता का भाव देखा गया है ।

Check Also
Close