Monday 06/ 05/ 2024 

Dainik Live News24
तीन प्रखंडो का जोड़ने वाले सड़क है जर्जर पैदल चलना दुर्लभसासाराम: फुटबॉल संघ की बैठक हुई संपन्नकेंद्र सरकार की महत्वाकांक्षी मनरेगा योजना में मची है लूट, बिना बोर्ड लगाए हो रहा है कामराजद प्रत्याशी रितु जयसवाल की नामांकन के दौरान हुई एक कार्यकर्ता की मौतनल-जल के पाइप को जेसीबी से क्षतिग्रस्त कर देने के मामले में प्राथमिकी दर्जरोहतास: चुनाव चौपाल का हुआ आयोजननाबालिक युवती के अपहरण के मामले में सात लोगों पर केस दर्ज हाईकोर्ट के निर्देश पर दिउलिया में मंदिर के अतिक्रमित जमीन को कराया गया मुक्तचंद्रवंशी समाज ने एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी उपेंद्र कुशवाहा को खुलकर किया समर्थनगरजेगा बादल, होगी बारिश, गिरेगा तापमान, बिहार के इन जिलों में आंधी तूफान के साथ बारिश का अलर्ट जारी
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

जन कल्याण के लिए जारी है रक्तदान की पहल, लगातार जन सहयोग संस्थान कर रहा रक्तदान

रक्तदान करके  जन सहयोग संस्थान द्वारा प्रिया सोनी यादव की जान बचाई गई है। जान बचाए जाने के बाद परिजनों ने संस्थान के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा अब जरूरत पड़ने पर हम भी  लोगों के लिए रक्तदान करते रहेंगे।

जन सहयोग संस्थान के रक्तदान से बची सोनी यादव की जान

परिजनों ने भी रक्तदान करने का लिया संकल्प

हिमांशु वर्मा ने 39वीं बार किया है रक्तदान

चंदौली जिले में रक्तदान करके  जन सहयोग संस्थान द्वारा प्रिया सोनी यादव की जान बचाई गई है। जान बचाए जाने के बाद परिजनों ने संस्थान के लोगों को धन्यवाद देते हुए कहा अब जरूरत पड़ने पर हम भी  लोगों के लिए रक्तदान करते रहेंगे।

बता दें कि चंदौली जिला अस्पताल में एडमिट सोनी यादव ग्राम जेंगुरी पोस्ट केरायगांव जिला चंदौली निवासी को बच्चेदानी का ऑपरेशन हेतु 2 यूनिट ब्लड की आवश्यकता थी। जिसके लिए कोई डोनर नहीं मिल रहा था। इसी दौरान जब जन सहयोग संस्थान के कोषाध्यक्ष हिमांशु वर्मा को जानकारी हुयी तो उनके द्वारा 39 वां बार रक्तदान किया गया एवं राजेश कुमार श्रीवास्तव द्वारा अपना चौथा बार रक्तदान किया गया।  इस दौरान जन सहयोग संस्थान के अध्यक्ष अजीत कुमार सोनी और सदस्य अमित गुप्ता उपस्थित होकर रक्तदान के कार्यक्रम को सफल बनाया।

विदित हो कि मानवता की राह में लोगों के मदद करने के क्रम में दो यूनिट रक्त पाकर उनके परिजनों ने जन सहयोग संस्थान के सहयोग के प्रति आभार जताया है। इस दौरान मरीज के परिवार के लोगों ने संस्था की खूब सराहना करते हुए और भविष्य में संस्था को जरूरत पड़ने पर रक्तदान कराने की बात किए।

इस दौरान अध्यक्ष अजीत कुमार सोनी ने कहा कि संस्था रक्तदान के क्षेत्र में निरन्तर कार्य कर रही है। जरूरतमंद लोगों की सेवा का यह सिलसिला अनवरत जारी रहेगा।  इस मुहिम को अगर बढ़ाने में जन सहयोग संस्थान के सदस्यों, पदाधिकारियों एवं सहयोगी का सहयोग और समर्पण सराहनीय है। 

कहा कि रक्तदान से किसी प्रकार की कमजोरी नहीं होती, बल्कि कई फायदे होते हैं। लिहाजा कोई भी स्वस्थ व्यक्ति तीन माह में एक बार रक्तदान कर सकता है। रक्तदान करके मानव जीवन के एक साथ तीन जिंदगी को बचाया जा सकता है।

 

चंदौली ब्यूरो चीफ – नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट
Check Also
Close