Monday 13/ 05/ 2024 

Dainik Live News24
एनडीए गठबंधन के प्रत्याशी चंदेश्वर प्रसाद चंद्रवंशी को जिताने के लिए लोजपा (रा) के कार्यकर्ताओं के साथ किया गया बैठक:- सत्येन्द्र रंजनप्रज्ञा युवा प्रकोष्ठ के द्वारा लगातार 154वें रविवासरीय साप्ताहिक पौधरोपण कार्यक्रम का हुआ आयोजनदावथ मे निकाली गई मतदाता जागरूकता रैलीरोहतास और बक्सर बॉर्डर एरिया का डीएसपी ने किया निरीक्षणरोहतास जिला के वरिष्ठ पत्रकार चारोंधाम मिश्रा के शादी की सालगिरह पर लोगों ने दी बधाईपटना, दानापुर रेल यात्रियों के लिए विशेष खबर, स्टेशन छोड़ने और जाने वालों के लिए ये जानकारी जरूरी है।दानापुर मंडल के विभिन्न खण्डो में चला सघन टिकट चेकिंग अभियान, A C कोच पर रही विशेष नजरशेखपुरा: उत्पाद विभाग के द्वारा लगातार छापामारी, कारोबारीयों में मचा, हरकपमराजगीर में चला हर घर परिंडा अभियान बाबा झुमराज मंदिर परिसर में महिला के गले से सवा लाख के गहने की चोरी
देशबिहारराज्यरोहतास

श्री हनुमान जी की प्राण प्रतिष्ठा के लिए निकली जलभरी सह शोभायात्रा, श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड़

रोहतास नोखा संवाददाता मंटू कुमार की रिपोर्ट 

नगर परिषद नोखा में स्थित रामपुर पुल के पास आयोजित श्री रामचरित्र मानस यज्ञ एवं हनुमान जी की प्राण प्रतिष्ठा के लिए जलभरी सह शोभायात्रा श्री-श्री श्याम सुंदर जी महाराज के नेतृत्व में निकाली गई।

जलभारी यात्रा नगर परिषद नोखा के रामपुर पुल के पास से निकली। श्री राम चरित्र मानस यज्ञ सह हनुमान जी के प्राण प्रतिष्ठा को लेकर के श्रद्धालुओं में काफी उत्साह दिखाई दिया। श्रद्धालुओं द्वारा कलश को लेकर यज्ञ स्थल से शुरू किया गया।

शोभायात्रा ठेकही, रघुनाथपुर, हरिहरपुर, शिवपुर होते हुए नासरीगंज मोड पर पहुंची। नासरीगंज मोड़ से महावीर मंदिर, बस स्टैंड, काली मंदिर मुख्य बाजार में होते हुए सूर्य मंदिर पोखरा पर पहुंचीं।

जहां पंडितों द्वारा मंत्रोच्चारण के साथ पूजा की गई। सूर्य मंदिर स्थित पोखरा से श्रद्धालुओं ने कलश में शुद्ध जल भरकर वापस घोषियां, कृष्णापुर होते हुए वापस यज्ञ स्थल पर पहुंचा। रास्ते में जय बजरंगबली, जय श्री राम के नारे लगाए गए।

यहां पर ठेकही, बलीरामपुर, हरिहरपुर, पहाड़पुर, जबरा सहित कई गांव के लोगों ने जलभरी यात्रा में भाग लिया। तेज गर्मी और लू के बीच में भक्तों ने भगवान के नारे लगाते हुए इस जलभरी यात्रा में भाग लिया। पूरा माहौल भक्तिमय हो गया। मौके पर नगर परिषद सभापति राधेश्याम सिंह ने बताया कि श्री हनुमान जी की प्राण प्रतिष्ठा की जाएगी।

जो 30 अप्रैल को इसका समापन होगा। प्रसाद का वितरण के बीच भंडारा किया जाएगा। जलभरी यात्रा में भाजपा अतिपिछड़ा मोर्चा के प्रदेश उपाध्यक्ष रमेश चौहान,उमेश चौहान, लल्लू कुमार, लाल बाबू चौहान,सहित सैकड़ो श्रद्धालु भक्तों ने भाग लिया।

Check Also
Close