Sunday 16/ 06/ 2024 

Dainik Live News24
जमुई: हीट बेब ने ले ली युवा इंजीनियर विकास की जानदावथ थाना परिसर में हुई शांति समिति की बैठकबकरीद को लेकर हुई थाना में शांति समिति की बैठक आयोजितभाजपा कार्यकर्ता का समीक्षा बैठक का हुआ आयोजन, कई मुद्दों पर हुआ विचार विमर्श….नौ दिवसीय श्रीमद देवी भागवत कथा ज्ञान महायज्ञ का शुभारंभअल्लाह के प्रति बन्दे का सम्पूर्ण समर्पण है ईद-उल-अज़हाहॉकी का पहला सेमीफाइनल मैच काफी रहा रोमांचक…उत्कृष्ट कार्य करने पर स्वास्थ्य मंत्री ने डॉ रवि रंजन को किया सम्मानितऑपरेशन मुस्कान के तहत जमुई एस पी ने लौटाई कई लोगों की मुस्कान, बिहार पुलिस की अनूठी पहल व उपलब्धिगंगा दशहरा पर “जोहार स्वर्ण रेखा, नमामि स्वर्णरेखा” के तहत स्वर्णरेखा नदी के लिए दौड़ और गंगा आरती का आयोजन
उत्‍तर प्रदेशटॉप न्यूज़देशभाषाराज्य

तहसीलदार ने चलाया बुलडोजर, खाली जमीन पर बनेगी पानी की टंकी​​​​​​​

चंदौली जिले की मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के डहिया गांव में रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर तहसील प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों पर अपना बुलडोजर चलवा दिया।

मुगलसराय कोतवाली इलाके में चला बुलडोजर

तहसील प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों पर की कार्रवाई

बनेगा जल जीवन मिशन के तहत ओवरहेड टैंक 

चंदौली जिले की मुगलसराय कोतवाली क्षेत्र के डहिया गांव में रविवार को पंडित दीनदयाल उपाध्याय नगर तहसील प्रशासन ने अतिक्रमणकारियों पर अपना बुलडोजर चलवा दिया। ताकि कब्जे वाली जमीन को खाली करवाकर पीने के पानी के लिए टंकी बनवायी जा सके। इस दौरान गांव में जल जीवन मिशन के तहत बनने वाले ओवरहेड टैंक के लिए प्रस्तावित जमीन व एक आवंटी की जमीन पर हुए अतिक्रमण को हटाया गया। इससे अवैध अतिक्रमणकारियों में हड़कंप मचा रहा।

तहसील से मिली जानकारी में बताया जा रहा है कि डहिया ग्राम पंचायत के आराजी संख्या 116  की जमीन पर जल जीवन मिशन के तहत बनने वाले ओवरहेड टैंक का निर्माण प्रस्तावित है। उक्त जमीन पर गांव के ही कुछ लोगों ने अवैध रूप से कब्जा कर लिया था। इसकी शिकायत विभागीय अधिकारियों ने पीडीडीयू नगर तहसील प्रशासन से की थी। इस पर नायब तहसीलदार नीरज चतुर्वेदी की देखरेख में राजस्व विभाग की टीम का गठन किया गया। जिसके अनुपालन में रविवार को नायब तहसीलदार नीरज चतुर्वेदी टीम के साथ डहिया पहुंचे। जहां उन्होंने उक्त अतिक्रमण को जेसीबी से जमींदोज कर हटवा दिया। 

बताया जा रहा है कि अतिक्रमण हटाए जाने के साथ ही जमीन को ग्राम पंचायत को सौंप दिया गया है ताकि वहां पर पानी की टंकी बनायी जा सके। तहसील प्रशासन की उक्त कार्रवाई से अवैध अतक्रिमणकारियों में हड़कंप मचा रहा।

इस दौरान मौके की नजाकत को देखते हुए  कोतवाल विजय बहादुर सिंह, लेखपाल इंद्रप्रकाश मिश्रा, वीरबहादुर सिंह, आनन्द शुक्ला आदि लोग डंटे रहे, ताकि किसी तरह के विरोध से निपटा जा सके।

 

चंदौली ब्यूरो चीफ –  नितेश सिंह यादव की रिपोर्ट

Check Also
Close