Thursday 25/ 07/ 2024 

Dainik Live News24
नोखा प्रखंड प्रमुख बने अरविंद कुमारमानसून को लेकर रेल पटरियों की विशेष देखभाल के लिए रेलवे ने उठाए कई महत्वपूर्ण कदमकांवरियो के लिए दानापुर और साहिबगंज के बीच श्रावणी मेला स्पेशल ट्रेन चलेगीदिव्यांग पेंशनधारी, वृद्धा पेंशन, बढोतरी को लेकर 7 अगस्त को झाझा प्रखंड मुख्यालय में होगा विरोध प्रदर्शन: बिनोद यादव फूटल कपारसैंड आर्टिस्ट मधुरेंद्र को सम्मानित करेगा कलाम यूथ लाइडरशिप कॉन्फ्रेंस कोलकातासमारोह पूर्वक मनाया गया बैंक ऑफ बड़ौदा का 117 वां स्थापना दिवसबिजली करन्ट से महिला झुलसीरग्बी फुटबॉल टीम खिलाड़ियों को मिला यूनिफॉर्मपटवन को लेकर महिला के साथ मारपीट प्राथमिकी दर्जतीन बच्चों के साथ बाजार से महिला गायब हुई प्राथमिकी
जमुईटॉप न्यूज़देशबिहारराज्य

एस एस बी के द्वारा शिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण सह हेल्थ शिविर का आयोजन

सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट 

16 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल चरका पत्थर के द्वारा नक्सलियों को मुख्य धारा में वापस लौटने ओर उसका नामो निशान मिटाने के लिए लगातार प्रयास रत हैं , वहीं सेवा सुरक्षा बंधुत्व के संकल्प व सामाजिक चेतना अभियान के अंतर्गत निरंतर किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा समाज सेवियों सहित जन प्रतिनिधियों द्वारा भी की जा रही है ।

ज्ञात हो कि सी समवाय 16 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट श्री मनीष कुमार की निर्देश पर बुधवार को चरका पत्थर थाना क्षेत्र के थम्हन पंचायत स्थित पंचायत भवन के प्रांगण में शिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण सह हेल्थ शिविर का आयोजन किया गया।

जिसका शुभारंभ फीता काटकर एस एस बी चरका पत्थर कैम्प के उप कमांडेंट श्री मनोरंजन ब्रह्मा ने किया ।‌ चरका पत्थर थाना स्थित एस एस बी कैम्प के इंस्पेक्टर श्री शिवशंकर कुमार एवं श्यामल कुमार सरकार की निगरानी में आयोजित शिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण शिविर में बड़ी संख्या में युवतियों और महिलाओं ने भाग लिया ।

वहीं शिविर में मौजूद चिकित्सक डॉ० हर्ष कुमार , डॉ० श्री विकास , डॉ० श्रीमती सलेहा प्रवीण अपने मेडिकल कर्मियों के सहयोग से तकरीबन 300 से अधिक मरीजों की नी: शुल्क जांच कर मुफ्त में औषधियां वितरण की गई । ज्ञात हो कि एस एस बी चरका पत्थर के द्वारा लगातार समाज उत्थान के लिए किये जा रहे प्रयासों से छेत्रिय लोगों में कमांडेंट श्री मनीष कुमार की प्रशंसा चारों ओर करते देखे जा रहे हैं ।

एस एस बी के नेक कार्यों से जहां छेत्र की जनता में खुशियों का माहौल है वहीं समाजिक चेतना अभियान के तहत नक्सल प्रभावित इलाकों में बसने वाले गरीब , नि:सहाय , वृद्ध महिला ओर पुरुषों को दिये जा रहे सहयोग पर चर्चा करते हुए उप कमांडेंट श्री मनोरंजन ब्रह्मा ने बताया कि चरका पत्थर थाना क्षेत्र के इलाकों में बसने वाले 70 प्रतिशत से अधिक लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करते हैं।

ऐसे लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए एस एस बी ना सिर्फ उन्हें जागरूक करने का प्रयास कर रही है बल्कि गरीबी के कारण मुख्य धारा से भटक चुके लोगों को वापस लाने का भरपूर प्रयास भी कर रही है । इस अवशर पर बड़ी संख्या में जन प्रतिनिधि , समाज सेवी ओर एस एस बी के जवान मौजूद थे ।

Check Also
Close