Tuesday 22/ 10/ 2024 

Dainik Live News24
शहाबगंज पुलिस ने 34 साल पुराने मामले में पकड़ा, कोर्ट ने दे दी तुरंत जमानतविनय कुमार दरोगा ने आत्मदाह करने का लिया निर्णयIMD Alert: मानसून विदा, ठंड की दस्तक, आंधी-तूफान और तेज बारिश की संभावनाजन शिक्षण संस्थान वंचित अरवल द्वारा हेल्पर इलेक्ट्रिकल टेक्निशियन तथा असिस्टेंट ड्रेस मेकर परीक्षा संपन्न…विकासशील इंसान पार्टी के जिलाध्यक्ष बने पवन बिंद को लोगों ने दी बधाईलेट्स इंस्पायर बिहार के जिला मुख्य समन्वयक बने डा.विभूति भूषणइंडो नेपाल बार्डर सड़क निर्माण में आये अवरोध को किया गया दूर, निर्माण कार्य शुरू कार्यकर्ता ही होते हैं पार्टी के रीढ़: विधानसभा प्रभारीचंदौली पॉलिटेक्निक चंदौली में रिक्त सीटों पर होगी स्पॉट काउंसलिंग, ऐसे मिल रहा है एडमिशन का मौकापंकज ज्योति स्पोर्ट्स एकेडमी के कोमल ने जीता कांस्य पदक 
जमुईटॉप न्यूज़देशबिहारराज्य

एस एस बी के द्वारा शिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण सह हेल्थ शिविर का आयोजन

सोनो जमुई संवाददाता चंद्रदेव बरनवाल की रिपोर्ट 

16 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल चरका पत्थर के द्वारा नक्सलियों को मुख्य धारा में वापस लौटने ओर उसका नामो निशान मिटाने के लिए लगातार प्रयास रत हैं , वहीं सेवा सुरक्षा बंधुत्व के संकल्प व सामाजिक चेतना अभियान के अंतर्गत निरंतर किये जा रहे कार्यों की प्रशंसा समाज सेवियों सहित जन प्रतिनिधियों द्वारा भी की जा रही है ।

ज्ञात हो कि सी समवाय 16 वीं वाहिनी सशस्त्र सीमा बल के कमांडेंट श्री मनीष कुमार की निर्देश पर बुधवार को चरका पत्थर थाना क्षेत्र के थम्हन पंचायत स्थित पंचायत भवन के प्रांगण में शिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण सह हेल्थ शिविर का आयोजन किया गया।

जिसका शुभारंभ फीता काटकर एस एस बी चरका पत्थर कैम्प के उप कमांडेंट श्री मनोरंजन ब्रह्मा ने किया ।‌ चरका पत्थर थाना स्थित एस एस बी कैम्प के इंस्पेक्टर श्री शिवशंकर कुमार एवं श्यामल कुमार सरकार की निगरानी में आयोजित शिलाई कढ़ाई प्रशिक्षण शिविर में बड़ी संख्या में युवतियों और महिलाओं ने भाग लिया ।

वहीं शिविर में मौजूद चिकित्सक डॉ० हर्ष कुमार , डॉ० श्री विकास , डॉ० श्रीमती सलेहा प्रवीण अपने मेडिकल कर्मियों के सहयोग से तकरीबन 300 से अधिक मरीजों की नी: शुल्क जांच कर मुफ्त में औषधियां वितरण की गई । ज्ञात हो कि एस एस बी चरका पत्थर के द्वारा लगातार समाज उत्थान के लिए किये जा रहे प्रयासों से छेत्रिय लोगों में कमांडेंट श्री मनीष कुमार की प्रशंसा चारों ओर करते देखे जा रहे हैं ।

एस एस बी के नेक कार्यों से जहां छेत्र की जनता में खुशियों का माहौल है वहीं समाजिक चेतना अभियान के तहत नक्सल प्रभावित इलाकों में बसने वाले गरीब , नि:सहाय , वृद्ध महिला ओर पुरुषों को दिये जा रहे सहयोग पर चर्चा करते हुए उप कमांडेंट श्री मनोरंजन ब्रह्मा ने बताया कि चरका पत्थर थाना क्षेत्र के इलाकों में बसने वाले 70 प्रतिशत से अधिक लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करते हैं।

ऐसे लोगों को आत्मनिर्भर बनाने के लिए एस एस बी ना सिर्फ उन्हें जागरूक करने का प्रयास कर रही है बल्कि गरीबी के कारण मुख्य धारा से भटक चुके लोगों को वापस लाने का भरपूर प्रयास भी कर रही है । इस अवशर पर बड़ी संख्या में जन प्रतिनिधि , समाज सेवी ओर एस एस बी के जवान मौजूद थे ।

Check Also
Close