Wednesday 24/ 07/ 2024 

Dainik Live News24
बजट से शिक्षा और स्कील को मजबूतीरक्तदान शिविर का किया गया आयोजनराष्ट्रीय प्रसारण दिवस पर पर्यावरण भारती द्वारा किया गया वृक्षारोपण बजट विकसित भारत के लिए लाभकारी बजट है, इसमें बिहार को मिला है विषेश पैकेजलोक स्वस्थ अभियंत्रण विभाग अरवल की लापरवाही के आलम ये है की गांवों में चापाकाल बिगड़ा हुआ है पर ये विभाग के कान पर जूं नहीं रेंग रहादावथ सीएचसी में स्टॉप डायरिया आभियान की हुईं शुरुआतपूर्व मध्य रेल के महाप्रबंधक (GM) छात्रसाल सिंह ने की CM नीतीश कुमार, राज्यपाल राजेन्द्र विश्वनाथ अर्लेकर से शिष्टाचार मुलाकातअखंड हर कीर्तन का हुआ समापनशारेबाद गांव स्थित मैकानीक गैराज से अपाची बाइक की चोरी पंचायत भवन में नही पहुँचते पंचायत कर्मी लोग परेशान
जमुईटॉप न्यूज़बिहार

महिलाओं के लिए स्वास्थ्य जागरूकता एवं चिकित्सा शिविर का SSB कमांडेंट मनीष कुमार के निर्देश पर हुआ आयोजन

सुरक्षा के साथ सामाजिक कार्यों में भी है SSB का सहयोग

जमुई जिला ब्यूरो बिरेंद्र कुमार की रिपोर्ट 

16वीं वहिनी सशस्त्र सीमा बल (SSB) द्वारा वहिनी के कमांडेंट मनीष कुमार के मार्गदर्शन पर वहिनी मुख्यालय पकरी में आज दिनांक 22.05.2024 को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खैरा से समन्वय कर ग्रामीण महिलाओं के लिए नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच/ जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया।

जिसमें प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खैरा की महिला रोग विशेषज्ञ डॉक्टर डिंपल द्वारा आसपास के क्षेत्रों (गांव-हरियाडीह, पकरी और मानपुर आदि) की बहुत सारी महिलओं की नि:शुल्क स्वास्थ्य जाँच की गई और उन्हें अपने स्वास्थ्य के प्रति जागरूक किया गया तथा जरुरी सलाह भी दी गई।

इस मौके पर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र खैरा की पैरा मेडिकल स्टाफ श्रीमती सीमा कुमारी तथा 16वीं वहिनी सशस्त्र सीमा बल के डॉक्टर हरेकृष्ण आर. मेनन भी उपस्थित थे।

श्री मनीष कुमार कमांडेंट 16वीं वहिनी का कहना है कि SSB हमेशा ग्रामीणों की सेवा में तत्पर रहती है और लोगों को जागरूक एवं आत्मनिर्भर बनाने के लिए प्रयासरत है।

इससे पहले भी 16वीं वहिनी SSB द्वारा ग्रामीण महिलाओं के लिए नि:शुल्क सिलाई तथा कंप्यूटर प्रशिक्षण की व्यवस्था भी की गई है जिसमें महिलाएं कंप्यूटर तथा सिलाई की निःशुल्क तकनीक सीख रही हैं ।

उनका कहना है की इस तरह के प्रशिक्षण, स्वास्थ्य जांच तथा जागरूकता शिविर का मुख्य उद्देश्य महिला शशक्तिकरण, समग्र विकास तथा आर्थिक उनयन करा कर इस इलाके के लोगों को सक्षम बनाना है।

जिसके लिए 16वीं वहिनी लगातार इस दिशा में काम कर रही है जिससे इन इलाकों में रह रहे लोगों का उत्थान हो सके और लोग स्वरोजगार की और अग्रसर हो सकें |

Check Also
Close