Tuesday 05/ 03/ 2024 

Dainik Live News24
चकिया आदर्श नगर पंचायत में चेयरमैन गौरव श्रीवास्तव का बजा डंकाअज्ञात वाहन के चपेट में आने से एक व्यक्ति की मौत डीजे संचालकों के साथ बैठक हुई संपन्नलोकसभा चुनाव को लेकर के वीडियो एवं थानाध्यक्ष ने किया मतदान केंद्रों का निरीक्षणप्रखंड के सभी पंचायत में लगाए जाएंगे राजस्व जमाबन्दी सुधार शिविरसमाजिक कल्याण कार्यक्रम के तहत गरीबों के बीच SSB ने किया घरेलू सामानों का वितरणभाजपा द्वारा चलाया गया नोखा के कदवा गांव लाभार्थी संपर्क अभियानसीजीआई के चेयरमैन को मिला बिहारी हीरो का आवार्डमहाशिवरात्रि और होली के मद्देनजर थाना क्षेत्रों में बरतें विशेष सजगता: इंस्पेक्टरएसएसबी कमांडेंट चले किसानों की और दर्जनों किसानों को कृषि से संबंधित सामग्रियों का किया वितरण: किसानों के चेहरे खिले
टॉप न्यूज़देशयोजनाएं

शीघ्र प्रारंभ होगा बिहटा – औरंगाबाद रेल लाइन का निर्माण कार्य

रफीगंज और गुरारू में रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन फरवरी में

रफीगंज और गुरारू में रेलवे ओवरब्रिज का उद्घाटन फरवरी में

मंडल संसदीय समिति की बैठक में सांसद सुशील कुमार सिंह ने रखी कई
ट्रेनों के ठहराव की मांग

बिहार राज्य संवाददाता बीरेंद्र कुमार की रिपोर्ट 

औरंगाबाद । बहुप्रतीक्षित बिहटा – औरंगाबाद रेल लाइन का निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ होगा और ज्यादा संभावना है कि लोकसभा चुनाव के पहले इसका विधिवत शिलान्यास – कार्यारंभ भी सम्पन्न होगा । इस बात की सूचना आज यहां मंडल रेल प्रबंधक कार्यालय के सभागार में मंडल संसदीय समिति की बैठक में औरंगाबाद के सांसद सुशील कुमार सिंह की ओर से बिहटा – औरंगाबाद रेल लाइन का काम शीघ्र शुरू करने के सवाल पर रेलवे के वरिष्ठ अधिकारियों ने दी ।
सांसद श्री सिंह ने बैठक में भाग लेने के बाद बताया कि बिहटा – औरंगाबाद रेल लाइन के सर्वे का कार्य पूरा कर लिया गया है और इसका निर्माण कार्य शीघ्र प्रारंभ किया जाएगा । इससे औरंगाबाद तथा अरवल जिला मुख्यालय रेल से सीधे तौर पर जुड़ जाएंगे और सैकड़ों गांवों को रेल सुविधा सुलभ होगी । उन्होंने बताया कि रफीगंज और गुरारू में रेलवे ओवर ब्रिज फरवरी माह में चालू कर दिया जाएगा । इससे इस इलाके में आवागमन में नागरिकों को सुविधा होगी ।
श्री सिंह ने बताया कि गया से अयोध्याधाम के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस शीघ्र चलने लगेगी । इसके लिए जरूरी औपचारिकताओं को पूरा किया जा रहा है और इसे पूरा होते ही यात्रियों को इस महत्वपूर्ण ट्रेन की सुविधा उपलब्ध हो जाएगी ।
सांसद ने बताया कि अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन पर लिफ्ट सेवा 10 जनवरी से प्रारंभ हो जाएगी । इसी दिन इसका उद्घाटन किया जाएगा । उन्होंने बताया कि बैठक में फेसर स्टेशन पर सियालदह एक्सप्रेस , जाखिम स्टेशन पर दून एक्सप्रेस , सियालदह एक्सप्रेस , रफीगंज में एकात्मकता एक्सप्रेस का रोजाना ठहराव सुनिश्चित करने का सवाल उठाया । साथ ही रफीगंज में मुंबई हावड़ा मेल , जोधपुर एक्सप्रेस का ठहराव सुनिश्चित करने की मांग की ।
सांसद ने बताया कि अनुग्रह नारायण रोड रेलवे स्टेशन पर कालका मेल शिप्रा एक्सप्रेस , देवघर – पुणे एक्सप्रेस के ठहराव की आवश्यकता पर उन्होंने बल दिया है । इसके अलावा देवरिया रामनरेश सिंह हाल्ट पर प्लेटफार्म के निर्माण के अलावा यात्री सुविधाओं में बढ़ोतरी की मांग की । उन्होंने अनुग्रह नारायण रोड स्टेशन से दिन में 10 बजे से 4 बजे के बीच गया के लिए कोई ट्रेन उपलब्ध नहीं होने की समस्या की ओर रेल अधिकारियों का ध्यान आकृष्ट कराया और कहा कि इस अवधि में ट्रेन की सुविधा उपलब्ध होना आवश्यक है ।
श्री सिंह ने बैठक में अनुग्रह नारायण रोड , जाखिम , रफीगंज , गुरारू , इस्माइलपुर , बघोई आदि स्टेशनों पर यात्रियों की समस्याओं का जिक्र करते हुए यहां सुविधाएं बढ़ाने की मांग की ।

Check Also
Close